CTET Admit Card 2024

CTET Admit Card 2024

CTET admit card

CTET admit card 2024 

 

जनवरी 2024 के दूसरे सप्ताह को सीटेईटी एडमिट कार्ड 2024 का अनुमानित विमोचन होने की समयगामी है। जो लोग 21 जनवरी को सीटेईटी परीक्षा देने की योजना बना रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर अपने हॉल पास प्राप्त कर सकते हैं। इस लिंक पर क्लिक करके सीटेईटी हॉल पास के सभी जानकारी, जैसे कि विमोचन तिथि, डाउनलोड लिंक, और कॉल पत्र प्राप्त करने के निर्देश, जानें।

आवेदकों को अपनी पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करना होगा ताकि वे अपना हॉल पास डाउनलोड कर सकें। यह एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसमें उम्मीदवार के रोल नंबर, परीक्षा केंद्र का नाम और पता, परीक्षा का समय सारणी, और अन्य विवरण जैसी महत्वपूर्ण जानकारी शामिल है। सीटेट प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए, लेख को पढ़ें।


CTET Admit Card 2024


CTET 2024 के लिए प्रवेश पत्र

परीक्षा से तीन से चार दिन पहले सीबीएसई द्वारा हॉल पास वितरित किया जाएगा। जनवरी 2024 में, दूसरे सप्ताह के दौरान, इसे जारी किया जाने की उम्मीद है। यह राष्ट्रीय परीक्षा केंद्र सरकार के स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के शिक्षा पदों के लिए उम्मीदवारों की अनुकूलता का मूल्यांकन करने के लिए है। CTET हॉल टिकट के सभी सर्वोत्तम जानकारी प्राप्त करने के लिए, इस पृष्ठ को बुकमार्क करें।


CTET Admit Card 2024


CTET प्रवेश पत्र 2024 जारी करने की तारीख

CTET परीक्षा सिटी आवंटन स्लिप की पर्यायी जारी तिथि 2024 के जनवरी महीने की दूसरी सप्ताह है। यह सुझाव दिया जाता है कि उम्मीदवार अपने हॉल पास को डाउनलोड करें और परीक्षा को देने के लिए टेस्टिंग स्थान पर लेकर जाएं।

CTET Admit Card 2024 Date

Events

Important Dates

Notification released on

November 03

Registration dates

November 03 to December 01

Last date to pay application fee

December 01

CTET Admit Card 2024 Date (Tentative)

Second week of January 204

CTET Exam Date December 2023

January 21, 2024



CTET Admit Card 2024 के लिए डाउनलोड लिंक
परीक्षा के प्रारंभ से कुछ दिन पहले, बोर्ड CTET एडमिट कार्ड के लिए डाउनलोड लिंक जारी करेगा। उन उम्मीदवारों को जिन्होंने सफलतापूर्वक पंजीकृत किया है, इस डायरेक्ट लिंक का उपयोग करके अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड जब लिंक जारी करेगा, तो यह सक्रिय हो जाएगा।

CTET 2024 के लिए एडमिट कार्ड लिंक (सक्रिय करने की आवश्यकता है)

कैसे करें CTET हॉल पास डाउनलोड?
उम्मीदवार सीटीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं या उपर प्रदान किए गए सीधे लिंक का उपयोग कर सकते हैं। यह एक आवश्यक दस्तावेज है जो उम्मीदवारों को परीक्षा स्थान पर ले जाना है, एक फ़ोटो आईडी के साथ।

CTET 2024 के लिए एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें
कदम 1: CTET.nic.in पर जाएं, संगठन की आधिकारिक वेबसाइट।

कदम 2: सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 के लिए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।

कदम 3: एक नए वेबपेज पर अपनी जन्मतिथि और पंजीकरण संख्या दर्ज करने के लिए आपको प्रमोट किया जाएगा।

कदम 4: कैप्चा पिन दर्ज करने के बाद सबमिट क्लिक करें।

कदम 5: आपके CTET 2024 एडमिट कार्ड का एक स्क्रीन प्रदर्शित होगा। इसे डाउनलोड करें, फिर बाद में प्रिंट करें।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने